यूरोपीय कप फाइनल 4   >  News trends  >  India highlights

यूरोपीय कप फाइनल 4

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2022-01-24 22:31:28

यूरोपीय कप फाइनल 4 बकरा और शेर की कहानी 188bet लाइव,casumo उत्तर स्विश,lovebet १८८,lovebet यूरो 2020,lovebet quora,lovebetासिया1,बैकारेट 10 पीस स्टोन,बैकारेट जेम्स बॉन्ड,बेसिक फुटबॉल हैंडीकैप टीचिंग,बेटिंग यारमाउथ,कैसीनो ग्रहण,कैसीनो वाई ट्रैगामोनदास,क्रिकेट 07 APK,क्रिकेट रैंकिंग 2020,एस्पोर्ट्स होटल,fl लॉटरी पोस्ट,फुटबॉल यू ऑफ एम,जुआरी के भगवान बैकरेट,फ़ुटबॉल में खाता कैसे खोलें,10cric कानूनी है,जंगल रम्मी पैसे निकासी,लाइव कैसीनो भारत,लॉटरी कैलकुलेटर,लूडो इंडिया,ओ पोकर कोमो नेगोसियो पीडीएफ,ऑनलाइन गेम कैंडी क्रश,ऑनलाइन पोकर आप दोस्तों के साथ खेल सकते हैं,परिमच यूएसए,पोकर ऑनलाइन यांग जुजुर,री क्रिकेट,ऑनलाइन रूले पर बेटिंग के नियम,रम्मीकल्चर फ्री कैश,स्लॉट मशीन जीतता है,खेल धौ,Sportskeeda.com हिंदी,टेक्सास होल्डम ज़ासाडी पीडीएफ,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल लाइव टीवी,किस कैसीनो की ऑनलाइन प्रतिष्ठा सबसे अच्छी है?,21 बजे hai,ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं,क्रिकेट उपसंहार,गोवा में,तीन पत्ती फ्री वाला गेम,बकरी चारा,बैकारेट up,स्टेटस अप्प्स, ,सितंबर तक बैंकों और एनबीएफसी में होंगी 47,800 नई नौकरियां: सर्वे

  


  

यूरोपीय कप फाइनल 4

  सितंबर तक बैंकों और एनबीएफसी में होंगी 47,800 नई नौकरियां: सर्वे

मध्यम स्तर पर भर्ती 4 फीसदी की दर पर बढ़ेगी. प्रारंभिक स्तर की नौकरियों में 3 फीसदी की दर से बढ़ सकती हैं.
मुंबई: वित्त वर्ष 2019-20 में सितंबर तक वित्तीय सेवा सेक्टर में बंपर नौकरियों की संभावना है. एक सर्वे के अनुसार, इस वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में इन इंडस्ट्रीज में करीब 47,800 नई नौकरियां होंगी. इसकी वजह यह है कि बैंकों और NBFCs अपने कारोबार के विस्तार पर फोकस बढ़ा रही हैं.

टीमलीज सर्विसेज में BFSI वर्टिकल के प्रमुख अमित वडेरा ने कहा, "NBFC सेक्टर में संकट के बावजूद वित्तीय सेवा सेक्टर में काफी अच्छे आसार नजर आ रहे हैं. खास बात यह है कि इस सेक्टर की कंपनियां ग्रामीण इलाकों में अपनी जड़े मजबूत करने पर जोर दे रही हैं. इस वजह से छोटे शहरों में अवसर बढ़ेंगे."

अप्रैल से जून के दौरान टीयर-II शहरों में भर्ती की दर में 5 फीसदी तक का इजाफा होने के आसार हैं, जबकि टीयर-III और ग्रामीण इलाकों में 2 फीसदी की दर से वृद्धि संभव है. इसमें वित्त सेवा की भूमिका काफी अहम होगी. वडेरा ने कंपनी की 'एम्प्लॉयमेंट आउटलुक' रिपोर्ट के हवाले से यह दावा किया.

इसे भी पढ़ें: इस शेयर ने 5 साल में दिया 1,650% रिटर्न, क्या अब भी बाकी है दम?

शहरी इलाकों की बात की जाए, तो सबसे ज्यादा 5,420 अवसर दिल्ली में बन सकते हैं. दूसरे नंबर पर मुंबई है, जहां 5,380 नौकरियों के मौके बन सकते हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार, बैंक अपने कामकाज को डिजिटल बना रहे हैं, जिससे रोजगार के मौके बढ़ रहे हैं.

इस रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पदों को छोड़ दें तो अधिकांश स्तरों पर भर्ती की दर अच्छी रहने वाली है. मध्यम स्तर पर भर्ती 4 फीसदी की दर पर बढ़ेगी. प्रारंभिक स्तर की नौकरियों में 3 फीसदी की दर से बढ़ सकती हैं. मध्यम आकार वाले बिजनेस की ग्रोथ 3 फीसदी और बड़े बिजनेस की ग्रोथ 2 फीसदी रह सकती है.

रोजगार के इन अवसरों में इंजीनियरिंग (5 फीसदी), ऑफिस सेवा (4 फीसदी), ब्लू कॉलर (4 फीसदी) और मार्केटिंग (3 फीसदी) जैसे सेक्टर के शामिल रहने की उम्मीद है. सर्वे के अनुसार, आईटी और सेल्स जैसे क्षेत्रों में भर्ती की दर स्थिर रहने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें: ITC की बिक्री में घट रही है सिगरेट की हिस्सेदारी

इस रिपोर्ट में एक बात और सामने आई है कि कर्मचारियों को बरकरार रखने की दर में जोरदार गिरावट आई है. अक्टूबर से मार्च 2018-19 के दौरान 19 में से पांच सेक्टर्स में इसका प्रभाव सबसे ज्यादा नजर आया है.

इस दर में सबसे ज्यादा गिरावट कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट, आईटी, KPO, टेलिकॉम एंड ट्रेवल और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में देखने को मिली है. जिन सेक्टर्स में यह सबसे अच्छी रही, उनमें कृष और एग्रोकेम. शिक्षा, FMCG, वित्त सेवा और रिटेल सेक्टर शामिल रहे.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बैंकिंगbfsiTeamLease Services Ltd.रोजगारemployementटीमलीड सर्विसेजcreditकर्जBanking

ETPrime stories of the day

Assignment-fixing, booze parties and caste constellations: ABC of ICAI’s central council elections
Under the lens

Assignment-fixing, booze parties and caste constellations: ABC of ICAI’s central council elections

15 mins read
NFRA’s R Sridharan: Loose drafting of law and muddle-headed thinking have led to regulatory capture
Under the lens

NFRA’s R Sridharan: Loose drafting of law and muddle-headed thinking have led to regulatory capture

25 mins read
Nobody bought Taro’s minority shares in run up to the Sun Pharma deal? Can SEC solve the mystery?
Investigation

Nobody bought Taro’s minority shares in run up to the Sun Pharma deal? Can SEC solve the mystery?

18 mins read


Relevant reports:एमएस विजेता
Relevant reports:ऑनलाइन गेम वेबसाइट
Relevant reports:lovebet 7777
Relevant reports:भारत लवबेट सी
Relevant reports:डेविड नैश क्रिकेट बुक
Relevant reports:स्पोर्ट्सबुक वर्जीनिया
Relevant reports:लॉटरी जल
Relevant reports:दोस्तों के साथ ऑनलाइन पोकर मुक्त
Relevant reports:बैकरेट एक डॉलर शर्त
Relevant reports:cricket न्यूज़
Relevant reports:एक लवबेट ऐप डाउनलोड करें
Relevant reports:लाइव लाठी युक्तियाँ
Relevant reports:ववव लाटरी सम्बाद
Relevant reports:cricket अ
Relevant reports:बकरी धाम
Relevant reports:lovebetcancel आदेश 9 का अर्थ है
Relevant reports:या क्रिकेट

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0